उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने दी हरियाली तीज की शुभकामनाएं

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने हरियाली तीज के महत्व का वर्णन करते हुए कहा कि इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की दीर्घायु के लिए व्रत करती हैं और भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा करती हैं।

देहरादून। आज पूरे देश में हरियाली तीज का पावन पर्व बड़े ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। इस पावन अवसर पर उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को ‘हरियाली तीज’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस शुभ अवसर पर जारी अपने संदेश में उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा- आप सभी, विशेषतौर पर माताओं व बहनों को सौभाग्य और त्याग के प्रतीक एवं भारतीय संस्कृति के प्राचीनतम पर्व ‘हरियाली तीज’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान शिव एवं माता पार्वती जी की कृपा से यह पवित्र पर्व आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली लाये, यही कामना है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने हरियाली तीज के महत्व का वर्णन करते हुए कहा कि इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की दीर्घायु के लिए व्रत करती हैं और भगवान शिव व माता पार्वती की पूजा करती हैं। वहीं कुवांरी कन्याएं भी सुयोग्य वर पाने के लिए तीज का व्रत रखती हैं। इस दिन महिलाओं के झूला झूलने की भी परंपरा है। महिलाएं हरे रंग के वस्त्र व चुड़ियां पहनकर श्रृंगार करती हैं एवं सावन व तीज के गीत गाकर ये त्योहार मनाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button