उत्तराखण्ड

बेरोजगार युवाओं पर किया जा रहा अत्याचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : भावना पांडे

भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड को बचाने के लिये हमें एकजुट होना पड़ेगा और एक बार फिर वैसा ही बड़ा आंदोलन करना होगा जैसा हमने पृथक राज्य बनाने के लिए किया था।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के साथ हो रहे अन्याय पर रोष प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं पर सरकार व प्रशासन द्वारा किया जा रहा अत्याचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड बेरोजगार संघ और उत्तराखंड डिप्लोमा व आईटीआई बेरोजगारों ने विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को सीएम आवास कूच किया। कूच के लिए परेड ग्राउंड से कनक चौक होते हुए बेरोजगार आगे बढ़ रहे थे, इसी बीच बेरोजगारों को सचिवालय से पहले ही सुभाष रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने रोक लिया। बैरिकेडिंग हटाकर बेरोजगार मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश करते रहे, लेकिन नाकामयाब रहे। इस बीच पुलिस और बेरोजगारों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। कईं युवाओं पर पुलिस ने लाठियां भी बरसाई। उन्होंने पुलिस कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने बेरोजगार युवाओं के समर्थन में आवाज उठाते हुए कहा कि धामी सरकार को बेरोजगार युवाओं का दर्द ज़रा भी नज़र नहीं आता। बेरोजगारों की सुध लेना तो दूर मुख्यमंत्री उनसे मिलना तक मुनासिब नहीं समझते। उन्होंने कहा कि पहले तो सरकार प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां निकालती ही नहीं है और जब भर्ती निकाली भी जाती है तो उसके लिए की जाने वाली परीक्षाओं में धांधली कर दी जाती है, वहीं कईं रिक्तियां निरस्त कर दी जाती हैं। सालों से सरकारी नौकरियों की तैयारियों में जुटे मासूम बेरोजगार युवाओं को सरकार द्वारा इसी तरह गुमराह कर छला जा रहा है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के राज में आज प्रदेश का युवा पलायन करने को और होटलों में बर्तन माँजने को विवश है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस प्रदेश की शक्ल बुरी तरह से बिगाड़ दी है। सरकार पर माफिया राज हावी है। नासिर्फ सरकारी नौकरियों की भर्ती में धांधली हो रही है बल्कि जमीनों की खरीद-फरोख्त में भी बड़े घोटाले हो रहे हैं। बाहरी राज्यों से आने वाले लोग भारी संख्या में यहाँ काबिज हो रहे हैं और हमारे युवाओं के हक़ पर डाका डाल रहे हैं। प्रदेश की आम जनता आज बुरी तरह से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को बचाने के लिये हमें एकजुट होना पड़ेगा और एक बार फिर वैसा ही बड़ा आंदोलन करना होगा जैसा हमने पृथक राज्य बनाने के लिए किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button