उत्तराखण्ड

तौली गांव में हुए हादसे पर उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने जताया दुःख

भावना पांडे ने कहा कि सावन शुरू होने के बाद से मानसून ने प्रदेशभर में तेजी पकड़ी है। बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जलभराव और भूस्खलन लोगों के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड में हो रही भारी वर्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं भी बढ़ गईं हैं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि पानी के तेज बहाव के कारण कईं जगहों पर छोटी पुलिया और रास्ते बह गए। कई घरों और दफ्तरों में पानी घुस गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित है, जिससे मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बूढ़ाकेदार में भवन नदी में समा गया। वहीं बूढ़ाकेदार के पास तौली गांव में भूस्खलन के कारण लोगों के हताहत होने का दुखद समाचार मिला है। उन्होंने इस भीषण हादसे पर शोक प्रकट किया।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में हो रही भारी वर्षा के कारण प्रदेश के नदी व नाले उफ़ान पर हैं। अधिकांश जगहों पर भूकटान हो गया है। वहीं बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मौसम विभाग ने अभी कुछ दिन और भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है, ऐसे में बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है।

भावना पांडे ने कहा कि सावन शुरू होने के बाद से मानसून ने प्रदेशभर में तेजी पकड़ी है। बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जलभराव और भूस्खलन लोगों के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है। उन्होंने तेज बारिश के दौरान अधिक सावधान रहने की हिदायत दी, साथ ही संवदेनशील इलाकों में ना जाने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button