उत्तराखण्ड

कारगिल विजय दिवस पर अजय सोनकर ने भारतीय सेना के बलिदान और साहस को किया नमन

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा- “भारतीय सेना के बलिदानों और साहस को सलाम। कारगिल युद्ध में अतुलनीय साहस और शौर्य का परिचय देने वाले भारतीय सेना के सभी वीर जवानों को शत-शत नमन।

देहरादून। आज यानी 26 जुलाई 2024 को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। कारगिल विजय दिवस को हर साल 26 जुलाई के दिन भारतीय सशस्त्र बलों के जवानों की वीरता की सराहना के लिए मनाया जाता है, जिन्होंने साल 1999 में पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ दिया था।

इस अवसर पर प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी, चुक्खुवाला के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने देश के उन वीर सैनिकों के बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया जो इस युद्ध में शहीद हुए थे।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि 8 मई 1999 को लद्दाख के कारगिल में भारत और पाकिस्तानी सेना के बीच युद्ध शुरु हुआ था, जो करीब 60 दिनों तक चला और इस युद्ध का समापन 26 जुलाई 1999 को हुआ था।इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फौज को रणभूमि में धूल चटा दी थी। 26 जुलाई 1999 को भारत ने पाकिस्तान को हराकर भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया था। भारतीय सेना की इसी जीत को ऑपरेशन विजय नाम दिया गया।

इस मौके पर अपने संदेश में वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा- “भारतीय सेना के बलिदानों और साहस को सलाम। कारगिल युद्ध में अतुलनीय साहस और शौर्य का परिचय देने वाले भारतीय सेना के सभी वीर जवानों को शत-शत नमन एवं आप सभी को कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button