उत्तराखण्ड

देश के अमर शहीद मंगल पांडे की जयंती पर जनसेवी अजय सोनकर ने किया उनका स्मरण

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने भारत माता के अमर सपूत मंगल पांडे जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने देश के अमर शहीद मंगल पांडे की जयंती पर उनका स्मरण करते हुए श्रद्धापूर्वक नमन किया।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- सन् 1857 के प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत, जिन्होंने अपनी हिम्मत और हौसले के दम पर समूची अंग्रेजी हुकूमत को चुनौती दी, देश के अमर शहीद मंगल पांडे जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा कि मंगल पांडे एक ऐसे सैनिक थे जिन्होंने 1857 के भारतीय विद्रोह से ठीक पहले की घटनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत करने वाले महान क्रांतिकारी मंगल पांडे जी की आज 197वीं जयंती है। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम को देश की आजादी की पहली लड़ाई कहा जाता है।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने भारत माता के अमर सपूत मंगल पांडे जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि मंगल पांडे ने 1857 में ‘बर्बर’ ब्रिटिश शासन के खिलाफ अपने बलिदान से देश को जागृत किया। भारत को स्वतंत्र कराने के लिए अपने अथक धैर्य और दृढ़ विश्वास के साथ, उन्होंने विद्रोह में जो महत्वपूर्ण योगदान दिया, उसे युगों-युगों तक याद किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button