राष्ट्रीय

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को रेलवे देगा 10 लाख रुपये का मुआवजा

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को रेलवे ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। जबकि घायलों को भी मुआवजा दिया जाएगा।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मोतीगंज और ढिलाई के बीच डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के आधिकारिक बयान के अनुसार हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हुए हैं। इस बीच रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। गंभीर रुप से घायल लोगों को दो लाख 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

ट्रेन हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश

वहीं, रेलवे ने गोंडा रेल हादसे की जांच का आदेश दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, सीआरएस जांच का आदेश दिया गया है। सीआरएस जांच रेलवे की सबसे ऊंच्च स्तरीय जांच होती है। क्योंकि गोंडा में हुए रेल हादसे में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलट ने धमाके की आवाज सुनी थी। इसलिए रेलवे ने इस हादसे की जांच में CRS जांच का आदेश दिया है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ट्रेन हादसे के बाद रेलवे ने यात्रियों की मदद एवं अन्य जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। गोंडा – 8957400965, लखनऊ – 8957409292, सीवान – 9026624251, छपरा – 8303979217 और देवरिया सदर का हेल्पलाइन नंबर 8303098950 है।

कई ट्रेनों के मार्ग बदले

इस खंड पर चलने वाली 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है। वहीं, 15653 गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है।

दोपहर ढाई बजे के आस-पास हुआ हादसा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह हादसा बुधवार दोपहर करीब 2.35 बजे हुआ है। इस हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। यह दुर्घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा और झिलाही के बीच स्थित पिकौरा में हुई। गोंडा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button