उत्तराखण्ड

अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस पर जनसेवी अजय सोनकर ने दिया ये संदेश

जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- 'अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस' पर, हम न्याय, समानता और मानवाधिकारों की रक्षा के प्रति अपने संकल्प को और मजबूत करें।

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने “अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस” पर शुभकामनाएं देने के साथ ही विशेष सन्देश दिया है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी अजय सोनकर ने कहा- आप सभी को “अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं। आइए, ‘अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस’ के अवसर पर न्याय और समानता के प्रति जागरुक रहकर एक आदर्श समाज की स्थापना करने का संकल्प लें, ताकि हर एक व्यक्ति को निष्पक्षता और सम्मान मिलें।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा- ‘अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस’ पर, हम न्याय, समानता और मानवाधिकारों की रक्षा के प्रति अपने संकल्प को और मजबूत करें। यह दिन हमें याद दिलाता है कि हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। हमें एक ऐसी दुनिया बनानी है जहां कोई भी अन्याय का शिकार न हो और सभी को समान अवसर मिलें।

उन्होंने कहा कि हर साल 17 जुलाई को दुनिया भर में ‘अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस’ मनाया जाता है। यह दिन अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्याय को बढ़ावा देने और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को प्रभावित करने वाले सबसे गंभीर अपराधों के लिए दंड से मुक्ति के खिलाफ लड़ाई का सम्मान करने के लिए समर्पित है। यह दिन अत्याचारों से निपटने और दुनिया भर में शांति को बढ़ावा देने में न्याय, जवाबदेही और कानून के शासन के महत्व का स्मरण कराता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button