उत्तराखण्ड

जनता की तकलीफों को दूर करने के उद्देश्य से राजनीति के मैदान में उतरीं हूं : भावना पांडे

जेसीपी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे का कहना है कि उन्हें राजनीति करने का कोई शौंक नहीं है। वे उत्तराखंड की महिलाओं के दुःख-दर्द, राज्य के बेरोजगार युवाओं की दुर्दशा एवं किसानों की तकलीफों को दूर करने के उद्देश्य से राजनीति के मैदान में उतरीं हैं।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे बीते कईं वर्षों से जनसेवा के कार्य करती आ रहीं हैं। अपने समाज सेवा के कार्यों के दौरान उन्होंने राज्य वासियों की पीड़ा और उनकी तकलीफों को बेहद करीब से देखा व महसूस किया। तभी उन्होंने मन में ये ठान लिया कि वे उत्तराखंड की जनता के दुःख-दर्द मिटाने के लिए राजनीतिक दल का गठन करेंगी।

जिसके पश्चात उन्होंने अपने संकल्प को अमलीजामा पहनाया और जनता कैबिनेट पार्टी के नाम से एक राजनीतिक दल (जेसीपी) का गठन किया। जेसीपी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे का कहना है कि उन्हें राजनीति करने का कोई शौंक नहीं है। वे उत्तराखंड की महिलाओं के दुःख-दर्द, राज्य के बेरोजगार युवाओं की दुर्दशा एवं किसानों की तकलीफों को दूर करने के उद्देश्य से राजनीति के मैदान में उतरीं हैं।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड की मासूम जनता हमेशा मतलबी राजनीतिक दलों के हाथों छली गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली दरबार से चलने वाली राष्ट्रीय पार्टियों ने उत्तराखंड के हित में कोई काम नहीं किया, प्रदेश की अधिकांश जनता आज भी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में तकलीफें झेलने को विवश हैं। राज्य की मातृशक्ति अपने अधिकारों से वंचित है और युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। परिणाम स्वरुप राज्य से तेजी से पलायन हो रहा है और गांव खाली हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं व महिलाओं को जब तक उनका हक नहीं मिल जाता, अन्याय के विरुद्ध ये जंग जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button