उत्तराखण्ड

समंदर बनीं देहरादून की सड़कें, डूबते नजर आये वाहन

मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, तेज बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में जाने से बचें। इसके अलावा आवश्यक न हो तो इस दौरान यात्रा करने से बचें। 

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जलभराव बड़ी समस्या बनी हुई है। सोमवार को लगातार हुई मूसलाधार बारिश से सड़कों पर करीब दो फीट पानी भर गया। इसके चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश में यातायात व्यवस्था प्रभावित रही।

देहरादून में पिछले कई दिनों से रोजाना रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी है। सोमवार को भी दोपहर बाद तेज बरसात शुरू हो गई। बरसात इतनी तेज थी कि सड़कें पानी से लबालब हो गईं। रिस्पना पुल के समीप मुख्य सड़क पर भारी मात्रा में पानी भर गया। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा अजबपुर फ्लाईओवर पर बने अंडरपास में पानी भर गया। यहां पर कई वाहन फंस गए। लोगों ने बड़ी मुश्किल से वाहनों को बाहर निकाला। हरिद्वार बाईपास पर आकाशवाणी केंद्र के समीप लोगों की दुकानों में पानी घुस गया। लोगों ने किसी तरह अपने कीमती सामान को खराब होने से बचाया।

वहीं, प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावतजिले में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ कई दौर की भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, तेज बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में जाने से बचें। इसके अलावा आवश्यक न हो तो इस दौरान यात्रा करने से बचें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button