उत्तराखण्ड

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा- बेहद खराब हो चुके हैं उत्तराखंड के हालात

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने एकबार फिर उत्तराखंड के मौजूदा हालातों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने मीडिया को जारी अपने एक बयान में कहा कि आज प्रदेश के हालात बेहद खराब हो चुके हैं, हम राज्य आंदोलनकारियों ने लम्बी लड़ाई लड़कर व अनेकों यातनाओं को सहकर ये राज्य लिया हैं। उनका कहना है कि वे अपनी आँखों के सामने इस राज्य को बर्बाद होते नहीं देख सकती।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि इस राज्य के भीतर उत्तराखंड विरोधियों को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। ऐसे ही राज्य विरोधियों के खिलाफ उन्होंने आवाज़ उठाई है। उन्होंने राज्य विरोधियों को ललकारते हुए कहा कि “चाहे जितनी भी कोशिशें कर लो मगर मेरी आवाज़ को नहीं दबा पाओगे।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि आज उत्तराखंड स्थिति बहुत बुरी व दयनीय हो चुकी है। राज्य की आम जनता त्रस्त है, जबकि बाहरी राज्यों से आये हुए उत्तराखंड विरोधी यहाँ मौज कर रहे हैं। प्रदेश के नेताओं ने इस राज्य को बर्बाद करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। प्रदेश में नौकरियों में, टेंडरों में एवं विभिन्न पदों पर बाहरी राज्यों के लोगों को प्राथमिकता दी जा रही हैं। वहीँ कईं महत्वपूर्ण पदों पर आज बाहर से आये हुए अधिकारी ही काबिज हैं।

उन्होंने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि क्या हमने अलग राज्य इसीलिए लिया था कि हमारे प्रदेश का युवा बेरोजगार होकर होटलों में बर्तन मांजे और बाहर के लोग यहां मौज करें। प्रदेश के युवाओं की ऐसी हालत और उत्तराखंड की ये दुर्दशा देखकर मन बड़ा दुखी होता है। इसलिए अन्याय के विरुद्ध ये बड़ी जंग छेड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button