उत्तराखण्ड

देश के महान क्रांतिकारी वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन : डॉ. अभिनव कपूर

देहरादून। प्रसिद्ध जनसेवी, विख्यात शिक्षक, ज्ञान कलश सोशल वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष एवं शिक्षा रत्न की उपाधि से सम्मानित डॉ. अभिनव कपूर ने देश के महान क्रांतिकारी वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सादर नमन किया।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी डॉ. अभिनव कपूर ने कहा- देश के महान क्रांतिकारी, मां भारती के वीर सपूत, दृढ़ राजनेता, ओजस्वी वक्ता व समर्पित समाज सुधारक विनायक दामोदर सावरकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।

डॉ. अभिनव कपूर ने हिंदुत्व आइकन विनायक दामोदर सावरकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत देश की स्वतंत्रता और अखंडता के प्रति वीर सावरकर के अटूट समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा। उनका योगदान हमें देश हित में कार्य करने के लिए प्रेरित करता है। हिंदू महासभा के अग्रणी नेता सावरकर के आदर्श भाजपा के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि वीर सावरकर भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रिम पंक्ति के सेनानी एवं प्रखर राष्ट्रवादी नेता थे। उनका संपूर्ण जीवन स्वराज की प्राप्ति के लिए संघर्ष करते हुए व्यतीत हुआ, वे विश्वभर के क्रांतिकारियों में अद्वितीय थे। हिंदुत्व विचारधारा के अग्रणी समर्थक सावरकर का जन्म 1883 में महाराष्ट्र में हुआ था और 1966 में उनकी मृत्यु हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button