राष्ट्रीय

फिर स्थगित हुई राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ये है वजह

वाराणसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। अपनी इस यात्रा को लेकर वह यूपी की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। राहुल गांधी की यात्रा आज वाराणसी में निकलनी थी, लेकिन अब उनकी यात्रा को एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने इसकी जानकारी दी है। जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी के वायनाड जाने की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी वापस इस यात्रा को यूपी में ही प्रयागराज जिले से शुरू करेंगे।

जयराम रमेश ने दी जानकारी

एक्स पर किए गए अपने पोस्ट में जयराम रमेश ने लिखा है कि ‘वायनाड में राहुल गांधी की उपस्थिति की तत्काल आवश्यकता है। वह आज शाम 5 बजे वाराणसी से प्रस्थान कर रहे हैं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल 18 फरवरी को दोपहर 3 बजे प्रयागराज में फिर से शुरू होगी।’ आगे भी उन्होंने इसी बात को अंग्रेजी में भी लिखा है। वहीं राहुल गांधी को वायनाड क्यों भेजा जा रहा है, इस बारे में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उनकी आज की यात्रा में रुकावट कहीं ना कहीं कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है।

काशी में हुआ विरोध

बता दें कि कल शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा यूपी की सीमा में पहुंची। यहां चंदौली में भी उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही आज वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे हैं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा का आज पीएम मोदी के गढ़ काशी में जमकर विरोध भी किया गया। राहुल जब अपनी यात्रा गोलगड्डा से शुरू कर हरतीरथ चौराहे पर पहुंचे तो कुछ युवकों ने भगवान श्री राम के बैनर,  झंडा और भगवा रंग का गमछा डाल जय श्री राम के नारे लगाते हुए उनका जमकर विरोध किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button