उत्तराखण्ड

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल भी जरूरी है : भावना पांडे

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने फीता काटकर क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया और खिलाड़ियों से परिचय किया। उद्घाटन मैच ढंडेरा टीम तथा कलियर टीम के बीच खेला गया।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र स्थित नगला इमारती में शुक्रवार को टॉस उछालकर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि जिस प्रकार मनुष्य के जीवित रहने के लिए भोजन आवश्यक है, ठीक उसी प्रकार शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल भी जरूरी है। खेलों के माध्यम से आपसी भाईचारा बढ़ता है, खेल भी शिक्षा का ही एक अंग हैं।

नगला इमरती क्रिकेट क्लब के सौजन्य से आयोजित नगला इमरती क्रिकेट टूर्नामेंट में बोलते हुए हरिद्वार लोकसभा उम्मीदवार भावना पांडे ने कहा कि खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए। हारने वाले खिलाड़ी को जीतने के लिए तथा जीतने वाले को जीत बरकरार रखने के उद्देश्य से खेलना चाहिए।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने कहा कि क्रिकेट हमारे देश में काफी लोकप्रिय खेल है, आज लगभग हर घर में क्रिकेट प्रेमी मिल जायेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अच्छा खिलाड़ी छोटे गांवों-कस्बों से निकलकर भी देश का नाम रोशन कर सकता है।

इसके उपरांत लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने फीता काटकर क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया और खिलाड़ियों से परिचय किया। उद्घाटन मैच ढंडेरा टीम तथा कलियर टीम के बीच खेला गया।

बताते चलें कि इस टूर्नामेंट में कुल सोलह टीमें हिस्सा लेंगी और तीन जनवरी को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला होगा। फाइनल मैच जीतने वाली टीम को 21000 रुपये और उपविजेता को 5100 रुपये का ईनाम दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button