उत्तराखण्ड

ज्ञान कलश वेलफेयर सोसायटी ने रिवरेन पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों और शिक्षकों को किया सम्मानित

देहरादून। आज बाल दिवस के उपलक्ष्य में ज्ञान कलश सोशल कार्यक्रम में सोसायटी ने रिवरेन पब्लिक स्कूल के सहयोग से कर्मठ और संघर्षशील विद्यार्थियों और शिक्षा को समर्पित शिक्षकों को उनके अथक प्रयासों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के शिक्षक पंकज अरोड़ा जी ने मंच संचालित करते हुए की सबसे पहले विशिष्ट अतिथि व सोसायटी अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित किया उसके बाद विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की इस मौके पर सोसायटी के अध्यक्ष डॉक्टर अभिनव कपूर ने सोसायटी के आने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी दी व उन्होंने कहा कि शिक्षक एक राष्ट्र निर्माता की भूमिका निभाता है और इस भूमिका को हमे ईमानदारी से निभानी चाहिए।

इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक मयंक भूषण शर्मा जी ने भी बच्चों और शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए शिक्षक की बच्चों के जीवन में भूमिका का महत्व समझाया। रिवरेन पब्लिक स्कूल के साथ देहरादून के अन्य अग्रिनी हिल ग्रोव स्कूल, दून वैली इंटरनेशनल स्कूल, राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज ब्रह्मपुरी, ब्रेन डिस्कवरी इंटरनेशनल स्कूल आदि विद्यालयों ने भी प्रतिभाग किया।

सम्मान मिलने वाले शिक्षकों में अंकित मेहता, नीलू चौहान, पंकज अरोड़ा, राम विलास प्रसाद, संतोषी भट्ट, सोनिया धीमान, सुनीता डिमरी, उर्मिला जोशी, आदि है व विद्यार्थियों में तानिका शर्मा, युवराज सिंह बिष्ट, अंशिका सकलानी, दिव्यांशु पांडे, कंचन, साहिबा, आदित्य साहू, रोहित कुमार, हर्षिता, कृष्णा, अंश, अंशिका, राजा, ट्यूब, जुहैर अब्बास आदि विद्यार्थी थे।कार्यक्रम का समापन दो बजे अल्पाहार के साथ हुआ।कार्यक्रम के अंत में शिक्षा क्षेत्र में उत्कर्ष सेवाओं के लिए श्री जसपाल सिंह खुराना को डॉक्टर की उपाधी से नवाज़ा गया।

इस मौके पर संस्था के दीपक सिंह चलाल, रितिका कपूर, अदित्य शर्मा, सागर धीमान, शबीना आदि व विद्यालय के नरेश कौशल, अंकित शर्मा, अजय कुमार वर्मा, अमीषा शर्मा, रजनी, सोनी, सपना धीमान, आयशा, जैनब, निशात आदि मौजूद थे।

देखिए वीडियो-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button