उत्तराखण्ड

एक बार फिर जनहित के लिए आगे आईं जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे 

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे हमेशा ही आम जनता से जुड़े मुद्दे उठाती नजर आती हैं। अपने इसी व्यवहार के चलते वे एक बार फिर जनहित के लिए आगे आई हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र के बहादराबाद में मजदूरों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने मजदूरों संग अपनी आवाज बुलंद करते हुए श्रमिकों के साथ हो रहे अन्याय का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मेरठ की कंपनी केपीसीएल द्वारा समय से मजदूरों को उनकी मेहनत का रूपया नहीं दिया जा रहा है और उनसे पूरी मेहनत-मशक्कत करवाई जा रही है। कंपनी द्वारा क्षेत्र के गरीब, जरूरतमंद व बेरोजगार युवाओं पर अत्याचार किया जा रहा है जिसे बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि क्षेत्र के समस्त युवा उनके भाई हैं और वे अपने भाईयों के साथ उनके हर सुख-दुख में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि तत्काल मजदूरों को उनके परिश्रम का भुगतान कंपनी द्वारा करवाया जाए अन्यथा कंपनी को श्रमिकों के विरोध का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने भाजपा की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के द्वारा बाहरी राज्यों की कंपनियों को उत्तराखंड में बड़े-बड़े ठेके दे दिये जाते हैं, ये कंपनियां हमारे प्रदेश के जरूरतमंद व भोलेभाले लोगों को मजदूर बनाकर उनसे काम लेती हैं और फिर उनकी मेहनत की कमाई देने के नाम पर मुकर जाती हैं। वाकई ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने धामी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री धामी द्वारा प्रदेश के काबिल लोगों को दरकिनार कर बाहरी राज्यों के लोगों को तवज्जो दी जा रही है, बाहरी लोगों को बड़े पदों पर आसीन किया जा रहा है और उन्हें ही राज्य में बड़े कान्ट्रैक्ट दिये जा रहे है, जो स्थानीय लोगों के साथ सरासर अन्याय है।

बताते चलें कि जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र में जनसंपर्क कर जनहित से जुड़े मुद्दों एवं आमजन की समस्याओं को प्रमुखता से उठा रही हैं। वे क्षेत्रवासियों के बीच जाकर उनके सुख-दुख की सुध ले रही हैं और अपने स्तर से जनसमस्याओं के निवारण के प्रयास करती हुई नजर आ रही हैं। वहीं क्षेत्र की जनता का भरपूर समर्थन एवं स्नेह भी उन्हें मिल रहा है। क्षेत्र की जनता का कहना है कि पहले किसी नेता ने कभी उनकी सुध नहीं ली, वहीं भावना पांडे आम जनता के लिए मसीहा बनकर सामने आई हैं। हरिद्वार क्षेत्र की जनता जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे को अपना सांसद बनाने की इच्छा जाहिर करती हुई दिख रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button