उत्तराखण्ड

विश्व एड्स दिवस पर जनसेवी भावना पांडे ने जागरूकता हेतु दिया संदेश

आइए, विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जन जागरूकता अभियान चलाएं और लोगों को इसके रोकथाम और नियंत्रण पर शिक्षित करते हुए जन जागरूकता का संकल्प लें।

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने 1 दिसम्बर ‘विश्व एड्स दिवस’ के अवसर पर समस्त देशवासियों को जागरूकता हेतु विशेष संदेश दिया है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- एड्स एक गंभीर संक्रामक रोग है, जागरूक होकर ही इस भयानक बीमारी से बचाव किया जा सकता है। आइये, विश्व एड्स दिवस के अवसर पर इस गंभीर बीमारी के प्रति जनमानस में जागरूकता उत्पन्न करने तथा उन रोगियों को समुचित उपचार करने हेतु आप और हम संकल्पित हों।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा- ‘विश्व एड्स दिवस’ प्रतिवर्ष एक दिसंबर को मनाया जाता है। यह ह्यूमन इम्यूनोडिफिशिएंसी वायरस (HIV) के कारण होने वाली एक गंभीर और लाइलाज बीमारी है जिसका पूरा नाम एक्वायर्ड इम्युनोडेफिशिएंसी सिंड्रोम (AIDS) है। इस लाइलाज बीमारी के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से हर साल इसे अलग-अलग थीम के साथ मनाया जाता है। वहीं इस साल “समुदायों को नेतृत्व करने दें (Let Communities Lead)” थीम के साथ विश्व एड्स दिवस मनाया जा रहा है।

आइए, विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जन जागरूकता अभियान चलाएं और लोगों को इसके रोकथाम और नियंत्रण पर शिक्षित करते हुए जन जागरूकता का संकल्प लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button