उत्तराखण्ड

रांगड़वाला नगर पंचायत का मुआयना करने पहुंची जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर भाजपा सरकार और उसके मंत्रियों पर बड़ा हमला बोला है। हरिद्वार क्षेत्र की रांगड़वाला नगर पंचायत का मुआयना करने पहुंची भावना पांडे ने बीजेपी के नेताओं को आड़े हाथों लिया।

भाजपा पर निशाना साधते हुए जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि बीजेपी के नेता जनता के हित में कोई काम नहीं करना चाहते, उन्हें सिर्फ भोलीभाली जनता को मूर्ख बनाना आता है। इसी का परिणाम है कि हरिद्वार क्षेत्र विकास के दृष्टिकोण से आज भी पिछड़ा हुआ है।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र के मौजूदा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने चुनाव जीतने के बाद कभी क्षेत्र में झांककर नहीं देखा। पीएम मोदी के नाम पर वे वोट पाने में सफल हुए किन्तु उसके बाद उन्होंने कभी क्षेत्रवासियों की सुध नहीं ली। भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र की जनता आज बुरी तरह से त्रस्त है लेकिन क्षेत्र के सांसद को इस बात से कोई सरोकार नहीं है। वाकई ये बड़े ही अफसोस की बात है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र समेत आज पूरे उत्तराखंड में माफियाराज हावी है। सरकार के मंत्री व अधिकारी अपने निजी स्वार्थ के चलते माफियाओं से मिलीभगत कर प्रदेश में खुलेआम भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं किन्तु कोई आवाज उठाने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में उत्तराखंड में आज तेजी से अपराध बढ़ रहा है और माफिया फलफूल रहे हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने नगर पंचायत रांगड़वाला की दुर्दशा पर दुख जताते हुए कहा कि क्षेत्र के निकम्मे नेताओं और अधिकारियों ने कभी इस इलाके में सुधार करने के प्रयास नहीं किये। स्थानीय ग्रामीण आज भी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन यापन करने को विवश हैं। दूसरी बार रांगड़वाला गांव का दौरा करने पहुंचीं जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि यहां की सड़कों का बुरा हाल है, वहीं जबरन इस गांव को नगर पंचायत में शामिल किया गया है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि तत्काल इस ग्रामीण क्षेत्र की सुध ली जाए और यहां विकास कार्य करवाए जाएं।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि हमने बड़े संघर्ष और कुर्बानियों के बाद पृथक उत्तराखंड राज्य लिया था किन्तु भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने इस प्रदेश की सूरत बुरी तरह से बिगाड़ दी। उन्होंने कहा कि बस अब बहुत हुआ, जनता अब जागरूक हो चुकी है और वो सब कुछ स्पष्ट देख व समझ रही है। हरिद्वार क्षेत्र की समझदार जनता अब नेताओं के झूठे वायदों में नहीं फंसेगी और यही जनता आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस जैसे मतलबी दलों के मक्कार नेताओं को सबक सिखायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button