उत्तराखण्ड

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस तेज करेगी अपना चुनावी अभियान, दौरे पर आएंगे कईं दिग्गज नेता

देहरादून। आगामी लोस चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। 10 साल का सूखा खत्म करने के लिए पार्टी ने अपने पक्ष में वातावरण बनाने के लिए जो अभियान शुरू किए हैं, दिवाली के बाद उनमें और तेजी दिखाई देगी। पार्टी के दिग्गज पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे और कई सम्मेलनों के जरिये पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को मोर्चे पर उतारेगी। चुनाव से पहले पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष समेत बड़े नेताओं के प्रदेशभर के दौरे प्रस्तावित किए हैं। नवंबर में पूरे माह जिला कार्यकर्ता सम्मेलनों की तिथियां भी घोषित कर दी गई हैं।

इन सम्मेलनों में पार्टी प्रदेश प्रभारी समेत वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं को मैदान में उतरने से पहले जनता के बीच उठाए जाने वाले मुद्दों का पाठ पढ़ाएंगे और उनसे भी फीडबैक लेंगे। इसके अलावा प्रत्येक बूथ पर तीन कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। पार्टी की ओर से पहली बार 1170 मंडलम का गठन किया गया है। \

इसके अलावा 11 हजार 835 बूथ पर प्रत्येक बूथ पर 21 कार्यकर्ताओं की टीम बनाई जा रही है। ब्लाक स्तर पर संगठन को मजबूती देने को कार्यकर्ताओं को कसा जा रहा है। पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, अंकिता भंडारी हत्याकांड, भर्ती घोटाले जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएगी। इन मुद्दों को कैसे जनता के बीच में रखना है, इसको लेकर एक-एक कार्यकर्ता को प्रशिक्षित किया जाएगा।

जिला कार्यकर्ता सम्मेलनों की तिथियां घोषित

पार्टी ने प्रदेशभर में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलनों से इसकी शुरुआत कर दी है। इसके तहत 16 नवंबर को गढ़वाल मंडल के चमोली, 17 को रुद्रप्रयाग, 18 को कोटद्वार, महानगर कोटद्वार, नगर कांग्रेस कमेटी श्रीनगर का संयुक्त रूप सम्मेलन पौड़ी में आयोजित किया जाएगा। 21 नवंबर को टिहरी गढ़वाल, 22 को उत्तरकाशी एवं पुरोला जिला कांग्रेस कमेटी का सम्मेलन संयुुक्त रूप से उत्तरकाशी में आयोजित किया जाएगा। 25 नवंबर को जिला कांग्रेस कमेटी का सम्मेलन चंपावत में, 26 को पिथौरागढ़, 27 को बागेश्वर और 28 को अल्मोड़ा में आयोजित होगा।

हम भाजपा के 10 साल के भ्रष्टाचार और गलत नीतियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। इसके लिए जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलनों के साथ बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा है। उनके सुझाव भी लिए जा रहे हैं। शीघ्र ही वृहद स्तर पर पार्टी के बड़े नेता भी राज्यभर का दौरा करेंगे।

– करन माहरा, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button