उत्तराखण्ड

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने श्री रामलीला कमेटी का जताया आभार, दी शुभकामनाएं

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र के लक्सर में आयेजित श्री रामलीला महोत्सव में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होकर बेहद प्रसन्नता हो रही है। इस धार्मिक कार्यक्रम में आमंत्रित व सम्मानित करने के लिए उन्होंने श्री रामलीला कमेटी का हार्दिक आभार जताया और उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि वे देवभूमि की बेटी हैं, ये उनका सौभाग्य है कि उन्हें धार्मिक कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जा रहा है और उन्हें इन धार्मिक आयोजनों में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की समस्त रामलीला कमेटियों को श्री रामलीला के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि वे धार्मिक आयोजनों में प्रतिभाग करने के साथ ही सामाजिक एवं जनहित से जुड़े कार्यों में भी पूर्ण रूप से शामिल होकर अपना योगदान दे रही हैं। इसके साथ ही वे हरिद्वार क्षेत्र की जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुन रही हैं व उनके निवारण के प्रयास कर रही हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे के द्वारा लगातार धार्मिक व सामाजिक कार्यों में शिरकत करने से विरोधी दलों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए व भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे भाजपा से कम नहीं है, उनसे बड़ा हिन्दू कोई हो नहीं सकता, वे भारद्वाज ऋषि की वंशज हैं और उनका गोत्र भी भारद्वाज है। उन्होंने श्री रामलीला कमेटियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वाकई ये बडे़ ही गर्व की बात है कि बीते कईं दशकों से रामलीला कमेटियां इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए हमारी संस्कृति को बचाये रखने का कार्य कर रही हैं, इस कार्य के लिए इन कमेटियों की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम ही है।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि ये बड़े ही अफसोस की बात है कि आज भी श्री रामलीला कमेटियां उपेक्षा की शिकार हैं। कोई भी राजनेता व राजनीतिक दल इनकी सुध नहीं लेना चाहता। धर्म का झंडा उठाये फिरने वाले भाजपा के नेता भी इन कमेटियों से कन्नी काटते हुए नजर आते हैं जबकि उन्हें आगे आकर श्री रामलीला कमेटियों का उत्साह बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों में शामिल होने का उनका उद्देश्य कार्यक्रम के आयेजकों का सम्मान करना व उन्हें सहयोग प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि जब हमारी संस्कृति सुरक्षित रहेगी, तभी हमारी देवभूमि भी बचेगी।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने सियासी बयान देते हुए कहा कि इस बार हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की जनता बड़ा बदलाव करने के मूड में है। आज हर व्यक्ति परिवर्तन चाहता है, जनता को काम करने वाला नेता चाहिए जबकि भाजपा के सांसद पांच साल तक क्षेत्र में नजर नहीं आते। उन्होंने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भाजपाई कब तक वोट मांगते रहेंगे। जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि इस बार हरिद्वार क्षेत्र की जनता भाजपा व कांग्रेस को दरकिनार कर उत्तराखंड की बेटी को जिताने जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button