उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़ में पीएम मोदी बोले- हमारी सरकार कर रही काम

पिथौरागढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार के दिन देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे हैं। यहां उन्होंने पिथौरागढ़ में पार्वतीकुंड में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने आदि-कैलाश की भी पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने इस दौरान गुंजी गांव का भी दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। पीएम मोदी उत्तराखंड में एकदिवसीय यात्रा पर आए हुए हैं। पीएम मोदी ने पिथौरागढ़ में कुछ विकास परियोजनाओं की आधारशिला का भी उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी कौशल दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह दशक उत्तराखंड का है। उत्तराखंड विकास की नई संभावनाओं तक पहुंचेगा और उसी मकसद के साथ हमारी सरकार काम कर रही है।

अपने संबोधन में क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने इस दौरान 4000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी कहा कि हाल ही में लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देना का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। सभी के आशीर्वाद से जो काम वर्षों से रुका हुआ था, आपके बेटे ऐसा करने में सक्षम हैं। आज भारत सफलता और विकास की नई ऊंचाईयों को प्राप्त कर रहा है। अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए काम किया है। यही कारण है कि पांच साल के भीतर ही 13.5 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। ये 13.5 करोड़ लोग एक उदाहरण हैं कि भारत गरीबी को खत्म कर सकता है। पहले गरीबी हटाओं का नारा लगाया था, लेकिन अब हम मिलकर गरीबी उन्मूलन के लिए काम करेंगे। हम स्वामित्व और जिम्मेदारी लेते हैं और लगातार काम करते हैं।

जवानों से पीएम मोदी ने की मुलाकात

अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने पार्वती कुंड और गुंजी में भारतीय सेना, सीमा सड़क संगठन यानी बीआरओ और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने एक्स पर इस बाबत लिखा, चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उनकी अटूट सेवा वास्तव में सराहनयी है। उनकी भावना और समर्पण पूरे देश को प्रेरित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button