उत्तराखण्ड

जनता के हित के लिए बढ़चढ़कर कार्य कर रही हैं जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने बीते काफी कम समय में हरिद्वार क्षेत्र की जनता के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। वे क्षेत्र की जनता के हित के लिए बढ़चढ़कर कार्य कर रही हैं। इसके साथ ही वे आम जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं के बारे में पूछ रही हैं व उनका दुःख-दर्द बांटती हुई दिखाई देती हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे को हरिद्वार क्षेत्र की जनता का भरपूर समर्थन, स्नेह एवं आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है, यही नहीं भारी संख्या में क्षेत्र के युवा व अन्य लोग उनके राजनीतिक दल जनता कैबिनेट पार्टी से जुड़ रहे हैं। भावना पांडे की बढ़ती हुई लोकप्रियता देख हरिद्वार लोकसभा सीट पर उनकी जीत निश्चित नजर आ रही है। क्षेत्र की जनता उन्हें अपने भावी सांसद के रूप में देख रही है।

वहीं उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे के मंजिल की ओर बढ़ते हुए कदमों को देख उनके विरोधी बुरी तरह से परेशान है और उनकी राह में कांटे बिछाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। भावना पांडे के विरोधी उनके बढ़ते कदमों को रोकने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाते दिख रहे हैं। विरोधियों द्वारा जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे के प्रचार-प्रसार को बाधित करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है और क्षेत्र से जबरन उनके पोस्टर्स व बैनर्स को उतरवाया जा रहा है।

यही नहीं विरोधियों द्वारा भावना पांडे के विरूद्ध साजिश रचकर उनकी छवि को खराब करने व उन्हें बदनाम करने का काम भी किया जा रहा है। विरोधी किसी भी तरह भावना पांडे को सफल होने से रोकना चाहते हैं। विरोधी नेताओं को अपने पैरों से सियासी जमीन खिसकती हुई नजर आ रही है, इसलिए वे भावना पांडे के विजयी रथ को रोकने के लिए कोई कमी छोड़ना नहीं चाहते।

वहीं जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे का कहना है कि वे देवभूमि की बेटी हैं। उत्तराखंड राज्य बनाने के लिए उन्होंने अपने आन्दोलनकारी साथियों के साथ लंबे समय तक संघर्ष किया और अनेक कुर्बानियों के बाद हमें ये राज्य मिला। उन्होंने कहा कि वे अपनी आंखों के सामने इस प्रदेश को बर्बाद होते नहीं देख सकती, इसलिए पहले राज्य बनाने के लिए संघर्ष किया था और अब राज्य बचाने के लिए लड़ रही हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि विरोधी चाहे जितना भी जोर लगा लें, उनकी रफ्तार पर लगाम नहीं लगा पायेंगे। विरोधी उनके खिलाफ जितने षड़यंत्र रचेंगे, उनके उनके इरादे और भी मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि विरोधियों की सभी चालें उन्हीं पर उलटी पड़ने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र की जागरूक जनता सब कुछ स्पष्ट देख व समझ रही है। इस बार हरिद्वार सीट पर बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है और इस सीट पर जेसीपी भारी मतों से जीत दर्ज करने जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button