उत्तराखण्ड

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा- भगवान श्रीकृष्ण जी हैं उनके आराध्य देव

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार स्थित इस्कॉन मंदिर में जाकर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन किये एवं पूजा-अर्चना कर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण जी उनके आराध्य देव हैं। उन्होंने कहा कि वे बीते 23 वर्षों से इस्कॉन संस्था से जुड़ी हैं और मंदिर समीति की ट्रस्टी भी हैं। उन्होंने गुरू प्रभुपाद का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने 70 वर्ष की आयु में देश-विदेश में धर्म का प्रचार किया और लोगों को आध्यात्म से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। उनका उद्देश्य था कि लोगों को नशे की लत से छुटकारा दिलाकर प्रभु की भक्ति में लीन किया जाए। उन्होंने लोगों को धर्म की राह दिखाई, इसी का परिणाम है कि आज भारी संख्या में लोग सांसारिक मोहमाया त्यागकर प्रभु की शरण में आये हुए हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने इस्कॉन संस्था के बारे में बताते हुए कहा कि आज दुनियाभर में इस्कॉन के 6000 मंदिर हैं। उन्होंने कहा कि गुरू प्रभुपाद जी उनके दादा गुरू हैं। भावना पांडे ने कहा कि श्रीकृष्ण के अवतार भगवान जगन्नाथ जी ने ही उन्हें हरिद्वार सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की प्रेरणा दी है, प्रभु के आदेश व आशीर्वाद से ही उन्होंने धर्मनगरी हरिद्वार की दशा सुधारने का बीड़ा उठाया है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि सभी को ईश्वर की भक्ति करनी चाहिए, पूजा-पाठ करने से भगवान का आशीर्वाद मिलता है और मनुष्य जीवन में बिना किसी रूकावट के आगे बढ़ता जाता है। धर्म की राह पर चलने से सीधा प्रभु से जुड़ाव होता है। उन्होंने कहा कि वे भौतिक संसार में रहकर अपने स्तर से धर्म का प्रचार कर रही हैं और समाज सुधार की दिशा में कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने-अपने धर्म को मानने का अधिकार है, सभी को अपने धर्म के ईश्वर को मानकर उनकी पूजा करनी चाहिए और धर्म की राह पर चलना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button