उत्तराखण्ड

उत्तराखंड राज्य नवनिर्माण हेतु अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों को नमन : भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने खटीमा एवं मसूरी गोलीकांड की 29वीं बरसी पर शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सादर नमन किया।

इस दौरान जारी अपने संदेश में वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा- खटीमा व मसूरी गोलीकांड की 29वीं बरसी पर उत्तराखंड राज्य नवनिर्माण हेतु अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों एवँ राज्य आंदोलनकारियों को शत-शत नमन।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि 02 सितम्बर 1994 में हुई मसूरी गोलीकांड की घटना हमेशा हमारे स्मरण में रहेगी। पुलिस की तानाशाही एवं हटधर्मिता को सबने देखा, जो उस समय की सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से करवाया। इस गोलीकाण्ड में हमारे 06 आन्दोलनकारी शहीद हो गये और दर्जनों घायल हो गये।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में हमारी मातृशक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका रही। राज्य आन्दोलनकारियों के सपनों को पूरा करने के लिए हम सबको प्रदेश के विकास में मिलकर योगदान देना होगा। तभी अमर शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड हमें मिल पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button