उत्तराखण्ड

बुरी तरह से त्रस्त है हरिद्वार क्षेत्र की जनता, सुध लेने वाला कोई नहीं : भावना पांडे

हरिद्वार। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की समस्याओं को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार और क्षेत्र के विधायकों पर निशाना साधा है।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में अनेकों समस्याएं सामने आ रही हैं। क्षेत्र की जनता बुरी तरह से त्रस्त है किन्तु सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि भारी बरसात के कारण क्षेत्र में जगह-जगह जलभराव हो गया है। नदी-नाले उफान पर हैं, बारिश व बाढ़ का पानी खेतों में घुस गया है और किसानों की फसलें बर्बाद हो चुकी हैं। यही नहीं क्षेत्र में कईं जगहों पर मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि भाजपा के क्षेत्रीय सांसद, उत्तराखंड सरकार के मंत्रियों, विधायकों व क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने कभी जनता की समस्याओं को दूर करने का प्रयास नहीं किया। पीड़ित जनता कईं बार सरकार से मदद की गुहार लगा चुकी है किन्तु सरकारी तंत्र सोया हुआ है, सरकार की ओर से क्षेत्र की जनता को राहत देने की कोई कोशिश नहीं की जा रही है।

हरिद्वार क्षेत्र में जनसंपर्क कर लोगों की समस्याओं को सुन रहीं उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने क्षेत्र के पीड़ित लोगों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि बरसात के कारण जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं एवं जिन किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है उन सभी पीड़ितों को तत्काल सरकार उचित मुआवजा दे।

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस जैसे दलों के नेताओं ने क्षेत्र के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। वहीं जनता को मुसीबत में देखकर भी ये नेता लोगों की तकलीफों को दूर करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, बस सोशल मीडिया पर ही खुद की पीठ थपथपा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता सबकुछ स्पष्ट देख रही है और यही जागरूक जनता आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस जैसे दलों के नेताओं के कर्मों का हिसाब करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button