उत्तराखण्ड

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने अगस्त क्रांति के वीर सेनानियों को किया नमन

हरिद्वार। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की प्रत्याशी भावना पांडे ने ‘अगस्त क्रांति दिवस’ पर ‘भारत छोड़ो आन्दोलन’ के समस्त वीर स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सादर नमन किया।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- अगस्त क्रांति भारत की आजादी के इतिहास का स्वर्णिम अध्याय है। सन 1942 में आज ही के दिन भारतवासियों ने अग्रेजों के विरुद्ध ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की शुरुआत की थी। इस स्मरण दिवस पर आजादी के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले वीर सेनानियों को शत्-शत् नमन।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि अगस्त क्रांति का इतिहास असंख्य गुमनाम योद्धाओं की वीर गाथाओं से भरा पड़ा है, जो सदैव आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी। आज ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की वर्षगांठ पर आजादी के इस महायज्ञ में अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर स्वतंत्रता सेनानियों को स्मरण कर नमन करती हूँ।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि बर्बर ब्रिटिश हुकूमत से स्वाधीनता प्राप्ति हेतु संपूर्ण राष्ट्र में जनजागरण करने करने वाले ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ अगस्त क्रांति की 81वीं वर्षगांठ पर सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को विनम्र श्रद्धांजलि। स्वाधीनता की वेदी पर हुतात्माओं का अमर बलिदान सदैव प्रेरणा रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button