राष्ट्रीय

मुहर्रम जुलूस के दौरान करंट की चपेट में आने से 11 लोग झुलसे

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में आज मुहर्रम के दौरान दर्दनाक घटना घटी। यहां मुहर्रम के जुलूस में बिजली का करंट लगने से 11 लोग झुलस गए हैं। इस दौरान भगदड़ भी मच गई थी। घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्म चक गांव की है। मुस्लिम समुदाय ताजिया लेकर निकले ही थे कि अचानक हाईटेंशन तार के छू जाने से करंट फैल गया। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

बिजली का करंट लगने से मची भगदड़

बताया जाता है कि मुहर्रम पर्व को लेकर आज उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर के धर्म चक टोला में अखाड़ा का जुलूस निकाला गया था। इस जुलूस के दौरान ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार में हरे बांस और कुछ पेड़ की टहनियों के छूने से करंट आ गया जिससे भीड़ में शामिल 4 लोग बिजली के करंट से गंभीर रूप से झुलस गए जबकि 7 लोगों को बिजली का झटका लगा था। बिजली का करंट आने से जुलूस में भगदड़ भी मच गई।

अस्पताल में घायलों को देखने उमड़ी भीड़

गोपालगंज के DM डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि गोपालगंज में मोहर्रम को लेकर जगह-जगह पर अखाड़ा का जुलूस निकाला जा रहा है। उचकागांव के हरपुर के धर्म चक गांव में भी लोगों के द्वारा जुलूस निकाला गया था। लेकिन कुछ लोगों के द्वारा हाथ में हरे बांस और पेड़ की टहनियों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था। वहीं, इसकी सूचना अखाड़ा समिति और बिजली विभाग को भी नहीं थी। हरे बांस और पेड़ की टहनियां ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार में छू गई जिससे भीड़ में करंट फैल गया। इस हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए हैं।

बहरहाल गोपालगंज सदर अस्पताल में घायलों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े हैं। वहीं, सूचना मिलते ही गोपालगंज के डीएम और एसपी स्वर्ण प्रभात ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचकर सभी मरीजों का हाल जाना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button