उत्तराखण्ड

वरिष्ठ राज्य अन्दोलनकारी भावना पांडे ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर जमकर साधा निशाना

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने आईडीपीएल मुद्दे को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

वरिष्ठ राज्य अन्दोलनकारी भावना पांडे ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में आज आम जनता बुरी तरह से त्रस्त है, जिसका ताजा उदाहरण इन दिनों ऋषिकेश के आईडीपीएल में देखने को मिल रहा है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं द्वारा अपनी वोट बैंक की राजनीति के चलते देवभूमि उत्तराखंड में धड़ल्ले से बंग्लादेशी लोगों को बसाया जा रहा है, वहीं उत्तराखंड की मासूम जनता को बेघर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बीजेपी सरकार के विरूद्ध हल्ला बोलते हुए कहा कि वे उत्तराखंड की राज्य आन्दोलनकारी बेटी हैं और वे प्रदेश की जनता पर कोई अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेगी।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आईडीपीएल के लोगों के घरों को उजाड़ने से पहले उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान आंवटित किये जाएं उसके बाद ही इन्हें घर छोड़ने को कहा जाए। उन्होंने आईडीपीएल के निवासियों का दर्द बयां करते हुए कहा कि ये लोग लगभग 50 वर्षों से यहां रह रहे हैं और अब इन्हें बिना कोई नोटिस दिये घर खाली करने को कहा जा रहा है व इनके घरों पर बुलडोजर चलवाने का प्रयास किया जा रहा है, ये आम जनता पर सरकार का अत्याचार है।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि आईडीपीएल के इन परिवारों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका कोई सहारा नहीं है, वे बड़ी मुश्किल के गुजर-बसर कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। ऐसे मजबूर और लाचार लोगों पर भी सरकार को तरस नहीं आ रहा, आखिर ये बुर्जुग लोग इस उम्र में कहां जायेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री माफियाओं के हाथों बिक चुके हैं और इन माफियाओं की कठपुतली बने हुए हैं। उत्तराखंड सरकार पर माफियाराज हावी है। उन्होंने कहा कि वे आईडीपीएल के निवासियों की इस पीड़ा में उनके साथ खड़ी हैं और आम जनता के हित में बड़ी से बड़ी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button