राष्ट्रीयरोचक जानकारियां

इन राशियों पर बना रहता है मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, नहीं आने देतीं कोई भी संकट

Lucky Zodiac Signs:  हिंदू धर्म में बुधवार का दिन मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) को समर्पित माना गया है। इस दिन मां लक्ष्मी की विधिवत उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। धार्मिक मान्यता है कि उनकी विधि-विधान के  साथ पूजा-अर्चना करने से जातक को सभी सुखों की प्राप्ति होती है। वैसे तो मां लक्ष्मी अपने हर भक्तों पर कृपा बरसाती हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनपर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिंदगी भर बना रहता है। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी की कृपा से इनका जीवन खुशहाल बना रहता है। साथ ही घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

इन 4 राशियों पर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

1. वृष राशि (Taurus)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष राशि मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में से एक है। इनकी कृपा से जातक के जीवन में कभी भी कोई बड़ी परेशानी नहीं आती है। अगर आती भी है तो मां लक्ष्मी की कृपा से टल जाती है। वृष राशि वालों को नियमित रूप से  मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। धन की बात करें तो ये राशि वाले कम समय में ही घनवान बन जाते हैं और खूब नाम-शोहरत कमाते हैं।

2. कर्क राशि (Cancer)

मान्यता है कि कर्क राशि वाले जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। उनकी कृपा से कर्क राशि वालों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। ये अपने जीवन में खूब आगे जाते हैं और हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं।

3. सिंह राशि (Leo)

मां लक्ष्मी की कृपा से सिंह राशि वालों को सभी काम में सफलता मिलती है। ये राशि वाले मेहनत के बल पर हर क्षेत्र में अलग मुकाम हासिल करते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है। इन पर मां लक्ष्मी अपनी विशेष कृपा बरसाती हैं।

4. वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातक अधिक मेहनती होते हैं। मेहनत करने से ये मुंह नहीं मोड़ते हैं। जिसकी वजह से धन के देवता कुबेर और धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। वृश्चिक राशि वाले स्वभाव से बहुत भावुक होते हैं। ये लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैं। हम इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करते। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button