उत्तराखण्ड

जनसेवी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र में जलभराव की समस्या को लेकर प्रकट किया रोष

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र में जलभराव की समस्या को लेकर रोष प्रकट करते हुए सरकार पर कईं सवाल उठाए हैं।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने अफसोस जताते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने हरिद्वार क्षेत्र के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि यदि इन दलों के सांसदों, विधायकों व नेताओं ने जनहित में कोई कार्य किया होता तो आज जनता को इस तरह तकलीफों का सामना नहीं करना पड़ता।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में बीते तीन दिनों से हो रही भारी बरसात की वजह से जहां हरिद्वार से होकर बहने वाली गंगा एवं अन्य बरसाती नदियां व नाले उफान पर हैं, तो वहीं जनपद में जगह-जगह जलभराव हो गया है। इस वजह से स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों से जुझना पड़ रहा है, वहीं इस बरसात ने सरकार व प्रशासन की व्यवस्थाओं और जनपद के ड्रेनेज सिस्टम की पोल भी खोल दी है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि जनपद हरिद्वार में इन दिनों कांवड़ मेले का आयोजन किया जा रहा है। यहां देश के अलग-अलग हिस्सों से भारी संख्या में शिव भक्त कांवड़ लेकर आते हैं। वहीं कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों को जलभराव के चलते कठिनाइयां उठानी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि इन दिक्कतों के लिए सिर्फ भाजपा और कांग्रेस जैसे दलों के नेता ही जिम्मेदार हैं। इन नेताओं की लापरवाही और गैरजिम्मेदारी की वजह से हरिद्वार क्षेत्र की ये दुर्दशा हुई है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने धर्मनगरी आने वाले सभी कांवड़ियों से प्रदेशवासियों की ओर से माफी मांगते हुए कहा कि ‘‘हम उत्तराखंडवासी बहुत शर्मिंदा है कि आप शिवभक्तों को यहां आकर तकलीफों से गुजरना पड़ रहा है।’’ उन्होंने बड़ा ऐलान करने के साथ ही समस्त कांवड़ियों से वायदा करते हुए कहा कि उनके सांसद बनने के बाद किसी को भी यहां कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने सरकार व प्रशासन से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर कहां सोई है सरकार, कहां गया प्रशासन और कहां गुम हैं सांसद? आखिर क्यों जिम्मेदार लोगों को जनता का दर्द नजर नहीं आ रहा। आज हरिद्वार की जनता बुरी तरह से त्रस्त है किन्तु कोई सुध लेने वाला नहीं है। आखिर कब तक झूठे वायदे करके भाजपा और कांग्रेस जैसे दलों के नेता मासूम जनता को मूर्ख बनाते रहेंगे। इन मतलबी दलों के अत्याचार से परेशान जनता ही इन पार्टियों के नेताओं को सबक सिखायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button