राष्ट्रीय

दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, शिमला में कोहरा, केरल-कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। पूरे देश में मानसून की गतिविधियां जारी हैं। बुधवार की शाम दिल्ली और आसपास के इलाकों में रिमझिम फुहारों से मौसम सुहावना हो गया है। वहीं  केरल के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश हुई, जिससे घरों और फसलों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं कर्नाटक में भारी बारिश के कारण पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शिमला में आज दिन में ही कोहरे की घनी चादर दिखी।

केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

आईएमडी ने मंगलवार को तीन जिलों – इडुक्की, कन्नूर और कासरगोड में कोड रेड अलर्ट जारी किया और बुधवार को राज्य के 14 में से 12 जिलों में कोड ऑरेंज अलर्ट की घोषणा की है। कन्नूर में सभी शैक्षणिक संस्थानों और कासरगोड में पेशेवर कॉलेजों को छोड़कर सभी को बुधवार को छुट्टी दे दी गई है।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में ऊना जिले के हरोली में भारी बारिश के कारण स्वां नदी उफान पर है। वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला में कोहरा छाया हुआ है क्योंकि शहर में बारिश हो रही है।

यदि दिल्ली की ही बात की जाएं तो देश की राजधानी दिल्ली में कुछ हिस्सों में बारिश के बाद मौसम में बदलाव हुआ, लोगों को गर्मी से राहत मिली।

कर्नाटक के इस जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद 

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त का आदेश है कि भारी बारिश के कारण 6 जुलाई को जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। मनोरमा की रिपोर्ट के अनुसार, पलक्कड़ जिले में बारिश के कारण खेत में काम कर रही एक महिला पर नारियल का पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। विभिन्न जिलों में दोपहिया वाहनों पर सवार कई यात्री पेड़ गिरने से घायल हो गये। सेनगोट्टई रेलवे सेक्शन में ट्रैक पर एक पेड़ गिरने से यातायात रुक गया। कोल्लम और पुनालुर के बीच मेमू सेवाएं दिन भर के लिए रद्द कर दी गईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button