उत्तराखण्ड

भाजपा और कांग्रेस ने हरिद्वार क्षेत्र के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया : भावना पांडे

हरिद्वार। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र के विकास की योजनाओं को लेकर गंभीरता से कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बीते 22 वर्षों में भाजपा और कांग्रेस ने हरिद्वार क्षेत्र के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया, जिस वजह से यह क्षेत्र आज भी पिछड़ा हुआ है और यहां की जनता बुरी तरह से त्रस्त व उपेक्षित महसूस कर रही है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र में उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सिडकुल लाने की महत्वपूर्ण योजना पर कार्य कर रही हैं। इस योजना से जहां क्षेत्र में कईं औद्योगिक इकाईयों की स्थापना होगी तो वहीं स्थानीय निवासियों व बेरोजगार युवाओं को भी बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने सरकार से इस योजना में सहयोग की अपील की।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि आज हरिद्वार क्षेत्र समेत पूरे उत्तराखंड में बेराजगारी छायी है। यहां के युवा रोजगार के अभाव में दर-दर की ठोकरें खाने को विवश हैं। वहीं मजबूरन युवाओं को यहां से पलायन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र के युवाओं को उनके गृह जनपद में ही रोजगार उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य कर रही हैं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बाद कोई भी सरकार यहां किसी उद्योग की स्थापना नहीं कर पाई और जो इंडस्ट्रीज यहां कार्य कर रही थीं वे भी सुविधाओं के अभाव व सरकारी उपेक्षा के चलते ताला लगाकर वापिस लौट गईं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का बेरोजगार युवा नौकरियां ना होने की वजह से परेशान है, वहीं राज्य में सरकारी नौकरियां धड़ल्ले से बेची जा रही हैं एवं अन्य संस्थानों में नौकरियों को लेकर ठेकेदारी प्रथा हावी है।

इसके साथ ही क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं का जिक्र करते हुए जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में सुविधाएं ना होने के चलते क्षेत्र के होनहार खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। वहीं संसाधनों के अभाव में युवा खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा मजबूरन दम तोड़ रही है। उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वे हरिद्वार क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल स्टेडियम का निर्माण करवाने का प्रयास करेंगी, जिससे क्षेत्र के युवा खेलों में देश व प्रदेश का नाम विश्व स्तर पर रौशन कर सकें।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार का इंजन पूरी तरह से फेल हो चुका है, परिणाम स्वरूप प्रदेश में विकास का पहिया रूका हुआ है। मंत्रियों व नेताओं को अपनी तिजोरियां भरने से ही फुर्सत नहीं है, फिर भला वे आम जनता की सुध कहां से लेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भी अपने कार्यकाल में प्रदेश की जनता को इसी तरह परेशान किया और अब भाजपा भी उसी राह पर चल रही है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव समेत सभी चुनावों में प्रदेश की जागरूक जनता इन मतलबी दलों को सबक सिखायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button