उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में होगी बारिश, मैदानों में सतायेगी गर्मी

देहरादून। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में आज (मंगलवार) हल्की बारिश होने की आशंका है। वहीं मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा। हालांकि आने वाले दिनों में पर्वतीय इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। जिससे मैदानी इलाकों में तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है।

राजधानी में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहेगा। इस साल उत्तराखंड में पांच दिन की देरी से मानसून आएगा। मौसम के विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश  में मानसून 20 से 25 जून के बीच आएगा।

मसूरी में 29 डिग्री पारे ने कराया गर्मी का अहसास

शहर में लगातार चढ़ते पारे ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया। लगातार खिल रही चटख धूप के कारण सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इससे दिन में पर्यटक होटलों से बाहर नहीं निकले और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। मालरोड सहित विभिन्न पर्यटक स्थलों पर दिन में बहुत कम पर्यटक नजर आए।

वहीं, कैंपटी और धनोल्टी में भी लोगों को दिन में गर्मी महसूस होने लगी है। कैंपटी में अधिकतम तापमान 32 और धनोल्टी में 29 डिग्री तक पहुंच गया है। कैंपटी फॉल में बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर झरने का आनंद ले रहे हैं। दिन में मौसम में गर्मी का अहसास होने से पर्यटक होटलों में रहना पसंद कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button