उत्तराखण्ड

हरिद्वार क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क कर रही हैं जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे की बढ़ती लोकप्रियता को देख विरोधी दलों के नेताओं को अपने पैरों से सियासी जमीन खिसकती हुई नजर आने लगी है। भावना पांडे द्वारा लगातार किये जा रहे जनसंपर्क ने विरोधियों की नींदे उड़ा दी हैं। वहीं आगामी लोकसभा चुनाव में जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे की जीत को लेकर अभी से दावे किये जाने लगे हैं।

यदि क्षेत्रवासियों की मानें तो आज से पहले उन्होंने क्षेत्र में ऐसी दमदार और धाकड़ नेत्री नहीं देखी। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे का बेबाक अंदाज और स्पष्ट बात कहने की उनकी शैली ने स्थानीय लोगों को काफी प्रभावित किया है। वे जहां जाती हैं लोग उनकी प्रशंसा किये बगैर नहीं रह पाते हैं। वहीं भावना पांडे आमजन के बीच जाकर उनके दुख-दर्द बांट रही हैं व उनकी तकलीफों को दूर करने का प्रयास करती हुई नजर आ रही हैं।

बीते बहुत कम समय में जनसेवी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की जनता के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं स्थानीय लोग भी उन्हें अपना समझने लगे हैं। अपनी छोटी-बड़ी हर समस्या के समाधान के लिए क्षेत्रवासी अब जेसीपी सुप्रीमों भावना पांडे के पास आने लगे हैं।

‘धाकड़ दीदी’ के नाम से मशहूर भावना पांडे ने हाल ही में हरिद्वार क्षेत्र के अनेक ऐसे मुद्दों को उठाया है जिन पर क्षेत्रीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों का कभी ध्यान नहीं गया। भावना पांडे आज हरिद्वार क्षेत्र की तमाम समस्याओं को प्रमुखता से उठाती हुई दिखाई देती हैं। वहीं क्षेत्रवासियों का भी भरपूर स्नेह, समर्थन और आर्शीवाद उन्हें मिलता दिखाई दे रहा है।

यदि विरोधी दलों की ही बात करें तो जेसीपी की दमदार प्रत्याशी एवं जनता की ‘धाकड़ दीदी’ भावना पांडे विरोधियों के लिए बड़ा सिरदर्द बन चुकी हैं। विरोधी दलों के नेता भावना पांडे की बढ़ती रफ्तार को रोक पाने में पूरी तरह से असफल साबित होते नजर आ रहे हैं। भावना पांडे का बढ़ता जनाधार और खुद को पिछड़ता देख विरोधी नेता अब भावना पांडे का तोड़ खोजने में लग गये हैं।

वहीं दो-टूक अपनी बात कहने वाली भावना पांडे बेखौफ होकर बारी-बारी नेताओं की पोल खोलने में लगी हैं। ऐसे में तमाम क्षेत्रीय नेता भयभीत हैं कि कहीं अगला नंबर उनका तो नहीं! भावना पांडे का कहना है कि राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं ने हरिद्वार की जनता के लिए कुछ नहीं किया। क्षेत्र की जनता इन नेताओं के द्वारा हर बार छली गई है। उन्होंने कहा कि शर्म आनी चाहिए ऐसे नेताओं को जो पूरे पांच साल क्षेत्र में छांकते तक नहीं और चुनाव आते ही फिर से वोट मांगने खड़े हो जाते हैं।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि बस, अब बहुत हुआ। हरिद्वार की जनता अब जागृत हो चुकी है, वो मतलबी दलों के नेताओं के झूठे झांसों में नहीं आने वाली। जनता मन बना चुकी है कि वो इस बार लोकसभा चुनाव में तीसरे विकल्प को ही चुनने जा रही है। उन्होंने कहा कि जनता को ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो उनकी पीड़ा को समझे, उनके दुख-दर्द को बांट सके और उनकी परेशानियों को दूर कर सके। हरिद्वार की जनता इस बार धोखेबाज नेताओं को सबक सिखायेगी। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट पर जनता कैबिनेट पार्टी का परचम लहरायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button