उत्तराखण्ड

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में भ्रष्टाचारविहीन व्यवस्था का निर्माण हुआ है : अजय सोनकर

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के कार्यों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का मान पूरी दुनिया में बढ़ा है। मोदी सरकार देश को तेजी से विकास के पथ पर आगे ले जाने का कार्य कर रही है।

मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा करनपुर मंडल के कोषाध्यक्ष अजय सोनकर ने कहा कि हाल ही में एक बार फिर दुनिया ने देखा कि किस तरह ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, यूक्रेन व ब्रिटेन समेत अनेकों देशों के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान किया। दुनिया मे भारतवर्ष के बढ़ते सम्मान से प्रत्येक भारतवासी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। आज हम दुनिया में अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में नौवें स्थान से छलांग लगाकर पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसी तरह कोरोना के बाद जब अमेरिका व यूरोप समेत तमाम देशों की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है, ऐसे में भारत दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जो इस क्षेत्र में मजबूती से आगे बढ़ रहा है। यह सब हम ही नहीं कह रहे हैं बल्कि देश दुनिया की तमाम रेटिंग एजेंसियों की रिपोर्ट साबित कर रही है।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा कि विश्व के शीर्ष नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का टॉप पर चुना जाना प्रत्येक देशवासी के लिए गर्व की बात है। ये प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व एवं दूरगामी सोच का ही परिणाम है कि पूरी दुनिया आज भारत का लोहा मान रही है। उन्होंने कहा कि देश में आज चारों तरफ हो रहे चहुमुखी विकास को देश की जनता देख रही है। आज सड़कए रेल व हवाई मार्ग में तेजी से कनेक्टिविटी की जा रही है। शिक्षण संस्थानों में छात्र आसानी से प्रवेश पा रहे है। स्वास्थ्य की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में आम जनता को अटल आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। वहीं देश की 80 करोड़ जनता पीएम अन्न योजना का लाभ उठा रही है। इसके साथ ही देश की माताओं व बहनों को उज्ज्वला गैस कनैक्शन के जरिए चूल्हे में फूंक मारने से निजात मिली है। वहीं किसान के खाते में किसान सम्मान निधि से देश के अन्नदाता को राहत देते हुए सरकार ने किसानों का मान बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह की अनेकों योजनाओं का लाभ देश की जनता को मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में भ्रष्टाचारविहीन व्यवस्था का निर्माण हुआ है और देश आधारभूत संरचनाओं से लेकर जनकल्याण की योजनाओं के क्रियान्वयन में शानदार कार्य कर रहा है। वाकई मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में देश की जागरूक जनता मोदी सरकार के विकास कार्यों पर मोहर लगाएगी एवं पुनः देश में भाजपा का कमल खिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button