उत्तराखण्ड

महापंचायत में शामिल हुईं भावना पांडे, अग्रवाल की गिरफ्तारी की मांग की

ऋषिकेश। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने ऋषिकेश के गुमानीवाला में आयोजित महापंचायत में प्रतिभाग किया। ये महापंचायत कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आयोजित की गई थी, जिसमें उत्तराखंड के कईं राज्य आन्दोलनकारी, बुद्धिजीवी वर्ग एवं भारी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए।

गौरतलब है कि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद्र अग्रवाल ने बीते दिनों स्थानीय निवासी सुरेंद्र नेगी की सरेआम बीच सड़क पर पिटाई की थी। तभी से स्थानीय जनता में कैबिनेट मंत्री के खिलाफ आक्रोश है। लोग अग्रवाल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं और धरने, प्रदर्शन आयोजित कर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

वहीं ऋषिकेश के गुमानीवाला में आयोजित महापंचायत में शामिल होने एवं विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन देने पंहुची जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा- बेकसूर युवा सुरेन्द्र नेगी को सरेसार कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल द्वारा जानवारों की तरह पीटा जाना निंदनीय घटना है। एक जनप्रतिनिधि का गुंडे-मवालियों की तरह आम जनता पर अत्याचार किया जाना शर्मनाक है, जो भाजपा की तानाशाही, उसके चरित्र व असली चेहरे को दर्शाता है।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि हम आन्दोलनकारियों ने बड़े संघर्ष एवं कुर्बानियों के बाद उत्तराखंड राज्य लिया, किन्तु आज उसी राज्य की जनता को खुलेआम प्रदेश के मंत्री द्वारा पीटा जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी से मांग करते हुए कहा कि तत्काल प्रेमचंद अग्रवाल को पद से हटाकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए व उसे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाए। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा हाईकमान ने जल्द ही इस मामले का संज्ञान लेकर अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आने वाले नगर निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को जनाक्रोश का सामना करना पड़ेगा।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के राज में आज जनता बुरी तरह से त्रस्त है। बेरोजगार युवा सड़कों पर ठोकरें खा रहा है, खुलेआम नौकरियां बेची जा रही हैं। वहीं मातृशक्ति अपने अधिकारों के लिए जूझ रही है। किसानों को अपनी फसल का भुगतान नहीं मिल पा रहा है, प्रदेश में विकास का पहिया रूका हुआ है। जबकि नेताओं की तानाशाही, बढ़ते अपराध व माफियाराज चरम पर है। उन्होंने सभी से आह्वान करते हुए कहा कि बस अब बहुत हुआ, बीजेपी के अत्याचारों से मुक्ति पाने के लिए सभी को एकजुट होना पड़ेगा और आने वाले सभी चुनाव में भाजपा को सबक सिखाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button