उत्तराखण्ड

जनसेवी भावना पांडे ने दी अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की शुभकामनाएं

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने “अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस” के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी को अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि संग्रहालय में ऐसी अनेक चीजें सुरक्षित रखी जाती हैं जो मानव सभ्यता की याद दिलाती हैं। संग्रहालय में संरक्षित की गई वस्तुएं हमारी सांस्कृतिक धरोहर तथा प्रकृति को प्रदर्शित करती हैं।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा- ‘अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस’ के अवसर पर मानवीय उन्नयन की गौरवशाली यात्रा के अप्रतिम क्षणों की संग्रहणीय विरासत को संरक्षित कर सर्वसुलभ बनाने में योगदान देने वाले संग्रहकर्ताओं, वैज्ञानिकों और इतिहासकारों को सादर नमन।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने समस्त देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आओ हम सब मिलकर अपनी सांस्कृतिक विरासत एवं अमूल्य धरोहर को संरक्षित करें। ‘‘देश की धरोहर को बचाना है, प्रत्येक व्यक्ति को अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस के महत्व के बारे में समझाना है।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button