राष्ट्रीय

दिल्ली में बारिश का अलर्ट, अगले 5 दिनों तक सुहाना रहेगा मौसम

नई दिल्ली। दिल्लीवालों के लिए आने वाले 5 दिनों तक मौसम इतना सुहावना रहने वाला है कि उन्हें किसी दूसरे शहर में घूमने की जरूरत ही नहीं है। ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि मौसम विभाग ने जो अनुमान जताया है, उसके मुताबिक रविवार और सोमवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। रविवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है। मंगलवार से शुक्रवार तक आसमान साफ रह सकता है।

शनिवार को कैसा था मौसम, गर्मी कब से सताएगी

शनिवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई थी। इस दौरान धूप तो निकली लेकिन लोगों को ज्यादा गर्मी का एहसास नहीं हुआ। मौसम विभाग का अनुमान है कि 12 मई तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से कम रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहा था। इस दौरान सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान नजफगढ़ में दर्ज किया गया जोकि 36.9 था। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई।

दिल्ली में कैसी है हवा?

दिल्ली में शुक्रवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 183 दर्ज किया गया था, वहीं शनिवार को यह 234 तक पहुंच गया। ये खराब श्रेणी में आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले दो दिनों तक इसमें ज्यादा सुधार की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button