उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने सामने आईं जनसेवी भावना पांडे

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने मुख्यमंत्री धामी से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को बढ़ावा देते हुए सरकार हरिद्वार क्षेत्र में खेलों के लिए स्टेडियम का शीर्ष निर्माण करवाये।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने एक बार फिर जनसेवा की मिसाल पेश की है। हमेशा से ही समाजसेवा के कार्यों के लिए पहचानी जाने वाली भावना पांडे इस बार उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने व उनकी खेल प्रतिभा को बढ़ावा देने सामने आई हैं।

गौरतलब है कि जनसेवी भावना पांडे इससे पूर्व भी अलग-अलग खेलों के कईं प्रतिभावान खिलाड़ियों की मदद कर चुकी हैं। प्रदेश के ये प्रतिभाशाली युवा आर्थिक स्थिति ठीक ना हो पाने की वजह से अपने खेल का पूरी तरह से अभ्यास नहीं कर पा रहे थे। वहीं जनसेवी भावना पांडे ने आर्थिक मदद देकर इन खिलाड़ियों के सपनों को पूरा करने का कार्य किया।

अपनी इसी कार्यशैली एवं उदारता के चलते भावना पांडे पुनः प्रदेश के युवाओं के हित के लिए आगे आई हैं। उन्होंने हरिद्वार क्षेत्र में रूड़की के निकट रग्बी के खेल के आयोजन का जिम्मा उठाया है और क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को इस खेल में हर संभव सहायता प्रदान करने का वायदा किया है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि वे अभी कुछ दिन पूर्व अपने वाहन द्वारा मार्ग से गुजर रहीं थी, तो उन्होंने देखा कि कुछ युवा टोली बनाकर, खेतों की सफाई कर वहां खेलने की व्यवस्था करने में जुटे हुए थे। तभी भावना पांडे ने वहां रूककर उन युवाओं से बातचीत की व उनके दर्द को जाना। युवा खिलाड़ियों की पीड़ा सुन उन्होंने इन खिलाड़ियों की हर संभव मदद का भरोसा दिया।

बता दें कि जेसीपी मुखिया भावना पांडे हरिद्वार क्षेत्र से जेसीपी के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। इन दिनों वे पूरे जोरोशोरों से क्षेत्र के भ्रमण में जुटी हुई हैं और क्षेत्रवासियों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुन रही हैं। इसी दौरान उन्होंने क्षेत्र के युवा खिलाड़ियों से वार्ता की जो रग्बी के खेल की तैयारी कर रहे थे। इन युवाओं ने बताया कि क्षेत्र में इस खेल को बढ़ावा ना मिल पाने की वजह से उन्हें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं इसको लेकर उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने मुख्यमंत्री धामी से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को बढ़ावा देते हुए सरकार हरिद्वार क्षेत्र में खेलों के लिए स्टेडियम का शीर्ष निर्माण करवाये। उन्होंने ये भी आवश्वासन दिया कि यदि वे इस क्षेत्र से सांसद चुनी जाती हैं तो, सर्वप्रथम वे सांसद निधि से यहां युवाओं के लिए स्टेडियम का निर्माण करवाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र में रग्बी के आयोजन हेतु हर संभव सहायता देने की बात भी कही। इस दौरान उनके साथ क्षेत्र की प्रसिद्ध समाजसेवी एवं नेत्री रश्मि चौधरी भी मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button