उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने चंदन राम दास के अकस्मिक निधन पर जताया दुख

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के अकस्मिक निधन पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन पर शोक प्रकट करते हुये इसे अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा कि चंदन राम दास जी जन-जन के नेता थे, प्रदेश ने एक समर्पित जननेता को खो दिया है। सौम्य व मधुर व्यवहार के धनी चंदन राम दास जी की कमी हमें हमेशा खलती रहेगी।

जनसेवी भावना पांडे ने चंदन राम दास के निधन को अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक बताते हुए, ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की कामना की एवं दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों व समर्थकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि चंदन राम दास जी विगत वर्षों से बीमार चल रहे थे। कल अचानक स्वास्थ्य खराब होने से उनका अकस्मिक निधन हो गया। उन्होंने कहा कि चंदन राम दास जी ने अपना राजनीतिक सफर अस्सी के दशक में बतौर छात्र नेता से शुरू किया, इसके उपरांत वह 1997 में नगर पालिका बागेश्वर में निर्दलीय पालिका अध्यक्ष बने। वह लगातार चार बार विधायक चुने गये। अपने सौम्य व्यवहार के चलते वह आम जनता के चहेते नेता बने हुए थे। अपने जनसेवा के कार्यों के लिए चंदन राम दास जी सदैव याद किये जाऐंगे।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि चंदन राम दास जी ने समाज में गरीबों, शोषितों, पिछड़ों और आम आदमी की भलाई के लिए संपूर्ण जीवन कार्य किया, वे एक संघर्षशील नेता थे। उन्होंने हमेशा समाज के अंतिम छोर में खड़े लोगों की आवाज को उठाने और समाधान की ओर ले जाने का कार्य किया। उनका सरल, सहज एवं मृदुभाषी व्यक्तित्व था।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने चंदनराम दास जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्वर्गीय चंदन राम दास जी बागेश्वर स्थित उनके दादा जी के गांव के मूल निवासी थे। उन्होंने कहा कि चंदन राम दास जी से कहकर उन्होंने अपने गांव तक के लिए सड़क निर्माण की अनुमति पास करवायी थी। भावना पांडे ने स्वर्गीय चंदनराम दास जी के साथ ही स्वर्गीय बच्ची सिंह रावत को भी श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय बच्ची सिंह रावत एवं स्वर्गीय चंदन राम दास जी के प्रयासों से ही उनके उनके गांव व घर तक मोटर मार्ग पंहुच पाया, जिसके लिए उन्होंने दोनों महान नेताओं का हार्दिक आभार जताते हुए धन्यवाद किया।

भावना पांडे ने कहा कि चंदन राम दास जी के निधन से वे बहुत आहत हैं, उन्होंने कहा कि वे अपनी छह पीढ़ियों के लोगों की तरफ से स्वर्गीय चंदन राम दास जी को श्रद्धांजलि अर्पित करती हैं। उन्होंने कहा कि आज उनकी छठवीं पीढ़ी के लोग गांव में बने मोटर मार्ग के जरिए आवागमन कर पाते हैं व पूजा करने जाते है, इसका श्रेय स्वर्गीय चंदन राम दास जी को ही जाता है। वे एक कर्मठ, जुझारू एवं काम करने वाले नेता थे। उनका अचानक यूं चले जाना हम सभी उत्तराखंडवासियों के लिए अपूर्णीय क्षति है, जिसकी कभी भरपाई नहीं हो पाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button