उत्तराखण्ड

आंगनबाड़ी कार्यकत्री पर तेंदुए ने किया हमला, गंभीर रूप से हुईं घायल

रानीखेत (अल्मोड़ा)। सौला द्वितीय गांव में घास लेकर लौट रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दीपा गुणवंत पर तेंदुए ने घात लगाकर हमला कर दिया। आसपास के लोगों के चीखने-चिल्लाने पर तेंदुआ भाग गया। इस कारण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की जान बच गई। उसे घायल अवस्था में राजकीय अस्पताल रानीखेत में भर्ती कराया गया है।

दीपा गुणवंत बुधवार देर शाम घर के पास स्थित खेत से घास लेकर लौट रही थीं। अचानक तेंदुए ने उन पर अचानक हमला बोल दिया। गनीमत रही कि आसपास कुछ लोग मौजूद थे। उनके चिल्लाने पर तेंदुआ वहां से भाग गया। राजकीय अस्पताल रानीखेत के अधीक्षक डॉ. केके पांडे ने बताया कि दीपा डॉक्टरों की निगरानी में है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

ग्रामीणों ने पिंजरा लगाने की मांग की
रानीखेत (अल्मोड़ा)। घटना के बाद से गांव सहित पूरे इलाके में खौफ है। ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है। उनका कहना है कि लंबे समय से क्षेत्र में तेंदुए को आतंक बना हुआ है कई बार वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। आतंक के चलते महिलाओं का अकेले खेत में जाना दूभर हो चुका है।

रानीखेत के रेंजर हरीश टम्टा ने कहा कि सौला द्वितीय में तेंदुए के हमले की सूचना मिली है। विभाग की ओर से क्षेत्र में पिंजरा लगाने के लिए उच्चाधिकारियों से पत्राचार किया जा रहा है। क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button