उत्तराखण्डराष्ट्रीय

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने की इस्तीफे की पेशकश, पढ़िए पूरी खबर

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी इस्तीफा देंगे। उन्होंने इस्तीफे की पेशकश करते हुए कहा है कि वह सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने चाहते हैं। बता दें कि कोश्यारी पिछले 3 सालों से भी ज्यादा समय से विवादों में रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की है और केंद्र सरकार को महाराष्ट्र से उन्हें हटाने की गुजारिश की है। हालांकि इस मामले में अभी केंद्र सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है।

कोश्यारी ने ट्वीट कर लिखा, ‘पीएम मोदी की हाल ही की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें अपनी सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है। मुझे हमेशा पीएम मोदी से स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी ऐसा ही मिलने की उम्मीद है।’

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 19 नवंबर को औरंगाबाद में एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शिवाजी को पुराने दिनों का आइकॉन कहा था। कोश्यारी के साथ इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नितिन गडकरी और NCP प्रमुख शरद पवार भी मौजूद थे। उन्होंने भरी सभा में बाबासाहेब आंबेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को नए जामने का आइकन बताया था।

इस बयान के बाद विपक्ष के नेता उन पर हमलावर हो गए और उनका इस्तीफा मांगने लगे। भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बना चुके शिंदे गुट ने भी कोश्यारी के बयान का विरोध किया था। शिवसेना सांसद संजय राउत ने विवादित बयान के बाद भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में गवर्नर की गरिमा खत्म हो चुकी है। हम उन्हें गवर्नर मानने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने महाराष्ट्र का मजाक बना दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button