उत्तराखण्ड

‘विश्व हिन्दी दिवस’ के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं : भावना पांडे

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, उत्तराखड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने ‘विश्व हिन्दी दिवस’ के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- समस्त देशवासियों एवं दुनियाभर में बसे प्रवासी भारतीयों को ‘विश्व हिन्दी दिवस’ के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि हिन्दी भाषा हमारे राष्ट्र का गौरव है एवं हम भारतवासियों की शान व पहचान है। उन्होंने कहा कि हिन्दी हम सभी देशवासियों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करती है।

उत्तराखड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 10 जनवरी को ‘विश्व हिन्दी दिवस’ मनाया जाता है। हिन्दी प्रेमियों के लिए इस दिन का विशेष महत्व है। हिन्दी भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में तेजी से उभरती हुई भाषाओं में से एक है। यही वजह है कि यह विश्वभर में तीसरी सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा बन चुकी है।

जेसीपी की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि ‘‘हिन्दी भाषा ही नहीं बल्कि भावों की अभिव्यक्ति है, यह मातृभूमि पर मर मिटने की भक्ति है। आप सभी को विश्व हिन्दी दिवस 2023 की ढ़ेरों शुभकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button