राष्ट्रीय

सुखविंदर बने हिमाचल के मुख्यमंत्री, मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम

शिमला। हिमाचल प्रदेश में नई सरकार ने शपथ ले ली है। शिमला के रिज मैदान में आयोजित शपथग्रहण समारोह में सुखविंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं मुकेश अग्निहोत्री ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। सुखविंदर सिंह ने शनिवार को ही कह दिया था कि हाईकमान सीएम बनने के बारे में जो फैसला लेगा, वो सभी को मान्य होगा। कांग्रेस आलाकमान ने उन पर विश्वास दिखाया और वे हिमाचल प्रदेश के सीएम बन गए।

खास बात यह रही कि उनके शपथग्रहण समारोह में प्रतिभा सिंह भी पहुंचीं। प्रतिभा सिंह का नाम भी सीएम पद की रेस में था। लेकिन सुखविंदर का नाम ही सीएम पद के लिए फाइनल हुआ। हालांकि आज सीएम पद की शपथ से पहले सुखविंदर सिंह प्रतिभा सिंह से मिलने के लिए उनके घर पर पहुंचे थे। इसके बाद प्रतिभा सिंह भी शपथग्रहण समारोह के मंच पर पहुंचीं। उन्होंने शपथग्रहण से पहले कहा कि सुखविंदर सिंह से कोई मनमुटाव नहीं है। सभी को साथ लेकर कांग्रेस पार्टी चलती है।

ये सत्ता परिवर्तन नहीं, सोच का परिवर्तन है: आनंद शर्मा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कांग्रेस की सरकार बनने पर कहा कि कांग्रेस के लिए खुशी का दिन है। देवभूमि से केंद्र को संदेश गया है कि केंद्र और हिमाचल प्रदेश की सोच अलग है। चुनाव में कड़ा मुकाबला हुआ है लेकिन जीत कांग्रेस की हुई है। हमें अपनी जिम्मेदारी का अहसास है। एक साधारण परिवार से आने वाले कार्यकर्ता सुखविंदर आज सीएम बन रहे हैं। उन्हें जनसमर्थन और विधायकों का समर्थन भी है। ये सत्ता परिवर्तन नहीं, सोच का परिवर्तन है।

हिमाचल प्रदेश: किसी व्यक्ति की नहीं यह जनता की जीत: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस की सरकार बनने पर खुशी जताई है। शपथ ग्रहण से पहले शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रदेश की अध्यक्ष, नेता और सारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर यह लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। यह जनता की जीत है। एक एक करके सारे काम होंगे। यह किसी एक व्यक्ति की जीत नहीं है सबने एक होकर काम किया और यह उसका परिणाम है।

अभी सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम ने ली शपथ

हिमाचल प्रदेश में शपथग्रहण समारोह से पहले आज सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने जानकारी दी थी कि आज सिर्फ 2 लोग ही शपथ ले रहे हैं सीएम और डिप्टी सीएम। मंत्रियों की शपथ बाद में नाम तय होने के बाद होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button