उत्तराखण्ड

जनसेवी भावना पांडे ने डेंगू को लेकर सभी लोगों से अहतियात बरतने की अपील की

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि डेंगू हर साल करोड़ों लोगों को प्रभावित करता है। बारिश के बाद जगह-जगह पानी जमा हो जाता है। हमारे घरों में कईं ऐसी चीजों में पानी एकत्र होता है, जो काफ़ी दिनों तक खुले में पड़ी रहती हैं। डेंगू का मच्छर ऐसे पानी में ही पनपता है।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने बारिश के बाद अब डेंगू व मलेरिया की बढ़ती संभावना लेकर चिंता जताई है। उन्होंने डेंगू को लेकर सभी लोगों से अहतियात बरतने की अपील की है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि बरसात के दिनों में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आते हैं। उत्तराखंड में बीते वर्ष भी डेंगू के हज़ारों मामले सामने आये थे। डेंगू हर साल करोड़ों लोगों को प्रभावित करता है। बारिश के बाद जगह-जगह पानी जमा हो जाता है। हमारे घरों में कईं ऐसी चीजों में पानी एकत्र होता है, जो काफ़ी दिनों तक खुले में पड़ी रहती हैं। डेंगू का मच्छर ऐसे पानी में ही पनपता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में हुई भारी बारिश की वजह से अब डेंगू व मलेरिया मच्छरों के पैदा होने की संभावना बढ़ गई है। डेंगू के डंक को रोकने के लिए राज्य सरकार, स्वास्थ्य विभाग एवं नगर निगम की टीमें अपने स्तर से प्रयास कर रही हैं लेकिन हमें भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए डेंगू व मलेरिया के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button