उत्तराखण्ड

जतीन्द्रनाथ दास की पुण्यतिथि पर जनसेवी भावना पांडे ने अर्पित किये श्रद्धासुमन

जनसेवी भावना पांडे ने कहा- माँ भारती को गुलामी की जंजीरों से आज़ाद कराने के लिए जतीन्द्रनाथ दास जी के द्वारा दिये गए महान बलिदान को देश कभी भुला नहीं पाएगा।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने महान स्वतंत्रता सेनानी जतीन्द्रनाथ दास की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सादर नमन किया।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा- स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों को माँ भारती के चरणों में अर्पित करने वाले महान क्रांतिकारी जतीन्द्रनाथ दास जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा- स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं महान क्रांतिकारी यतीन्द्रनाथ दास जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन करती हूं। आज के ही दिन 13 सितम्बर 1929 को यतीन्द्र नाथ दास जी ने 63 दिन के अनशन के पश्चात लाहौर जेल में अंतिम सांस ली थी। वह भूख हड़ताल का 63वां दिन था। माँ भारती को गुलामी की जंजीरों से आज़ाद कराने के लिए उनके द्वारा दिये गए महान बलिदान को देश कभी भुला नहीं पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button