उत्तराखण्ड

पं. गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती पर भावना पांडे ने अर्पित किये श्रद्धा सुमन

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने पं. गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर उनका स्मरण करते हुए सभी से उनके पद चिन्हों पर चलने की अपील की।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारत रत्न पं. गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर सादर नमन किया।

इस अवसर पर अपने संदेश में राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा- देश के महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, भारत के पूर्व गृहमंत्री व उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री, भारत रत्न से अलंकृत पं. गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती पर उनको कोटिशः नमन।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने पं. गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर उनका स्मरण करते हुए सभी से उनके पद चिन्हों पर चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि पं. गोविन्द बल्लभ पंत महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, देशभक्त, समाजसेवी तथा कुशल प्रशासक थे। पंत जी ने हिन्दी को राजभाषा के रूप में प्रतिष्ठित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री एवं देश के गृहमंत्री रहते उन्होंने आधुनिक भारत के निर्माण में अहम योगदान दिया। उनके द्वारा देश हित में किये गए कार्यों को सदैव याद किया जाएगा।

जनसेवी भावना पांडे ने उत्तराखण्ड के सुप्रसिद्ध जनकवि, संपादक, लेखक एवं सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश चंद्र तिवारी “गिर्दा” की जयंती पर उन्हें नमन किया।

भावना पांडे ने कहा- देवभूमि के महान जनकवि, जनसामान्य की चुनौतियों और सामाजिक यथार्थता को अपनी लेखनी के माध्यम से उकेरने वाले स्व.गिरीश चंद्र तिवारी “गिर्दा” जी की जयंती पर शत-शत नमन।

आपकी लेखनी ने सदैव उत्तराखंड के जनमानस को नई राह दिखाने का महान कार्य किया। आपके गीत चिरकाल तक समाज को प्रेरणा देते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button