उत्तराखण्ड

समस्त देश वासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : भावना पांडे

जनसेवी भावना पांडे ने कहा- विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता, भगवान श्री गणेश जी से प्रार्थना है कि सबको सुख-समृद्धि तथा आरोग्यता का आशीर्वाद प्रदान करें।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर समस्त देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने भगवान श्री गणेश जी से सभी का कल्याण करने की कामना की।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर जारी अपने शुभकामना संदेश में कहा- “ऋद्धि-सिद्धि दाता, विघ्नहर्ता, भगवान श्री गणेश जी के मांगलिक उत्सव ‘गणेश चतुर्थी’ की अनंत शुभकामनाएं, मंगलकर्ता श्री गणेश जी सभी के जीवन में यश-कीर्ति, सुख-समृद्धि और वैभव का नव संचार करें, यही कामना है।”

जनसेवी भावना पांडे ने गणेश चतुर्थी पर्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज से देशभर में गणेश उत्सव शुरू हो गया है। मान्यता है कि भाद्रपद माह के शुक्लपक्ष की चतुर्थी तिथि पर विध्नहर्ता और मंगलमूर्ति भगवान श्री गणेश जी का जन्म हुआ था। इसी कारण से सभी चतुर्थी में इसका विशेष स्थान है। आज से घर-घर और बड़े-बड़े पंडालों में गणेश प्रतिमाएं स्थापित करके उनकी विधिवत पूजा-अर्चना शुरू होगी। ये गणेशोत्सव देशभर में 10 दिनों तक मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता, भगवान श्री गणेश जी से प्रार्थना है कि सबको सुख-समृद्धि तथा आरोग्यता का आशीर्वाद प्रदान करें। समस्त श्रद्धालुओं को पावन पर्व ‘श्री गणेश चतुर्थी’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button