उत्तराखण्ड

भावना पांडे ने बढ़ते अपराधों को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

भावना पांडे ने कहा कि खुलेआम लूट, डकैती और हत्याकांड जैसी बड़ी वारदातें हो रही हैं किंतु सरकार व पुलिस प्रशासन एक्शन लेने के मूड में नहीं हैं।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की है। राज्य में बढ़ते अपराधों को लेकर उन्होंने सरकार व पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में तेजी से क्राइम ग्राफ बढ़ रहा है। बढ़ते अपराधों को रोक पाने में प्रदेश का पुलिस प्रशासन बुरी तरह से फेल साबित हुआ है, अपराधियों के मन से कानून का भय समाप्त हो चुका है। आज देवभूमि खूंखार अपराधियों और माफियाओं के लिए सॉफ्ट टारगेट बन चुकी है। यहाँ अपराधी खुलेआम बड़े अपराधों को अंजाम दे रहे हैं, वहीं हमारी पुलिस इन बदमाशों के आगे बेबस और लाचार नज़र आ रही है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि बाहरी राज्यों के बड़े-बड़े माफियाओं और शातिर अपराधियों ने यहाँ अपने अड्डे बना लिए हैं। आलम ये है कि प्रदेश सरकार पर भी माफियाराज हावी नज़र आ रहा है। आज देवभूमि में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं रह गईं हैं। यहां महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अपराधों की खबरें रोजाना सुर्खियों में नज़र आती हैं। वहशी दरिंदे मासूम बच्चियों पर भी दया नहीं कर रहे। बड़ा दुःख हो रहा है देवभूमि की ऐसी दशा देखकर।

उन्होंने कहा कि सच्चाई की आवाज उठाने वाले पत्रकारों को आज सरेआम माफियाओं द्वारा पीटा जा रहा है। खुलेआम लूट, डकैती और हत्याकांड जैसी बड़ी वारदातें हो रही हैं किंतु सरकार व पुलिस प्रशासन एक्शन लेने के मूड में नहीं हैं। आज आम जनता का जीना दुश्वार हो गया है, प्रदेश की शांति बुरी तरह से भंग हो चुकी है। हमने ऐसे राज्य की कल्पना तो नहीं की थी। आखिर उत्तराखंड सरकार कब नींद से जागेगी और कब निकम्मे पुलिस अधिकारियों, माफियाओं व अपराधियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button