उत्तराखण्ड

खटीमा एवं मसूरी गोलीकांड की 30वीं बरसी पर भावना पांडे ने अर्पित किये श्रद्धासुमन

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि प्रदेश को सही दिशा में ले जाने के लिए जनता को एक और बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। तभी अमर शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड हमें मिल पाएगा।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने खटीमा एवं मसूरी गोलीकांड की 30वीं बरसी पर अमर शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धासुमन अर्पित कर सादर नमन किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा- उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले खटीमा व मसूरी गोलीकांड के वीर शहीदों एवं आंदोलनकारियों को कोटिशः नमन। ये राज्य आंदोलनकारियों की ही देन है, आंदोलनकारियों की अनेक कुर्बानियों के परिणाम स्वरूप ही हमें पृथक उत्तराखंड राज्य मिल पाया।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा- 30 साल पहले दो सितंबर 1994 को हुए मसूरी गोलीकांड में पुलिस की गोली से छह राज्य आंदोलनकारियों की मौत हो गई थी। इस दर्दनाक घटना को याद करके एक बार फिर आंदोलनकारियों और शहीदों के परिजनों के साथ ही प्रदेशवासियों का दर्द छलक उठा। खटीमा व मसूरी गोलीकांड की 30वीं बरसी पर उत्तराखंड राज्य नवनिर्माण हेतु अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीदों एवँ राज्य आंदोलनकारियों को शत-शत नमन।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि आज उत्तराखंड बुरे दौर से गुज़र रहा है। राजनेताओं ने अपने स्वार्थ की खातिर इस प्रदेश की सूरत बुरी तरह से बिगाड़ दी है।प्रदेश में ना महिलाओं को सुरक्षा मिल पायी और ना ही प्रदेशवासियों को उनके अधिकार। उन्होंने कहा कि प्रदेश को सही दिशा में ले जाने के लिए जनता को एक और बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। प्रदेश के हित में हमें मिलकर योगदान देना होगा, तभी अमर शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड हमें मिल पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button