उत्तराखण्ड

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने पुलिस द्वारा की गई बदसलूकी की निंदा की

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने मांग करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवाज उठाने वाले निर्दोष लोगों पर लाठियां भांजने और महिलाओं के साथ बर्बर बर्ताव करने वाले पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने रूद्रपुर में महिला नेत्री के साथ पुलिस के द्वारा की गई बदसलूकी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की एवं उत्तराखंड पुलिस व प्रदेश सरकार के विरूद्ध रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हक की आवाज उठा रही महिला नेत्री के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा किया गया बर्ताव अमानवीय है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने रूद्रपुर की घटना पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि ये देवों की भूमि है, जहां मातृशक्ति को पूजा जाता है किन्तु आज सरेआम नारीशक्ति को अपमानित कर लाठियां बरसायी जा रही हैं, ये वाकई बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण में मातृशक्ति का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, क्या हमने पृथक राज्य इसीलिए लिया था कि हमें यहां पुलिस की लाठियां खानी पड़े और अत्याचार सहना पड़े।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि आज देवभूमि में अपराध चरम पर हैं, उत्तराखंड सरकार और प्रदेश पुलिस इन बढ़ते अपराधों पर तो लगाम लगा नहीं पा रही है किन्तु इन अपराधों के विरूद्ध आवाज उठाने वालों पर लाठियां चलाकर उनकी आवाज दबाने का कार्य बड़ी कुशलतापूर्वक कर रही है। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज उत्तराखंड में महिलाओं पर अत्याचार की हद हो चुकी है किन्तु सरकार मौन है, शर्म आनी चाहिए सरकार के मंत्रियों और नेताओं को।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने मांग करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवाज उठाने वाले निर्दोष लोगों पर लाठियां भांजने और महिलाओं के साथ बर्बर बर्ताव करने वाले पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए और दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button